पश्चिम बंगाल में तनाव बीजेपी सरकार के खिलाफ सड़क पर

Last Updated on

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तनाव बीजेपी सरकार के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन कर रही है तो वही बीजेपी के मार्च पर पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया और आंसू गैस छोड़े. बतादें चुनावो के बाद से ही पश्चिम बंगाल जल रहा है यहाँ तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओ के बीच लगातार झडपे जारी है.

पश्चिम बंगाल में तनाव तब और बढ़ गया जब बुधवार को एक और बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिला। लगातार हिंसा के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता बुधवार को ममता सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर गए। पुलिस मुख्यालय की तरफ बढ़ते बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

इसके अलावा पानी की तेज बौछार से बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की गई। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही सूबे में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ता आमने-सामने हैं। सूबे में हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इससे पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के कांकीनारा में बम धमाके में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हो गए। लोकसभा चुनाव के बाद से ही टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प जारी है। उत्तर 24 परगना में हिंसा के मामले ने इस विवाद को मंगलवार को और बढ़ा दिया.

इधर गृह मंत्रालय ने अपने परामर्श में कहा है कि केंद्र बंगाल की स्थिति से परिचित है। वहां एक हफ्ते से जारी हिंसा को देखते हुए लगता है कि राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह विफल हो गई है। प्रशासन कानून व्यवस्था बरकरार रखने में असफल रहा है। मंत्रालय ने उन अधिकारियों को भी कड़ी सजा देने को कहा है जो अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *