आज गुजरात तट से टकराएगा चक्रवाती तूफान ‘वायु’

Last Updated on

अहमदाबाद : वायु आज गुजरात में मचा सकता है हाहाकार | अगले कुछ ही घंटों में चक्रवाती तूफान ‘वायु’ गुजरात तट से टकराने वाला है। इसके लिए सरकार ने युद्ध स्तर पर तैयारियां की हैं और एनडीआरएफ की टीमें तैनात हो गई हैं। तूफान से प्रभावित होने वाले इलाकों से 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

तूफान के खतरे को देखते हुए कुल 80 ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं और कई एयरपोर्टों से हवाई यातायात को भी सस्पेंड करने का फैसला किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार तूफान गुरुवार दोपहर गुजरात के तट से टकराएगा। पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह हालात पर बराबर नजर रखे हुए हैं|

गुजरात के 10 जिलों में स्कूल, कॉलेजों और आंगनवाड़ियों में दो दिन की एहतियातन छुट्टी घोषित कर दी गई है। तटरक्षक, थलसेना, नौसेना, वायुसेना और सीमा सुरक्षा बल को हाई अलर्ट कर दिया गया है। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सेना ने गुजरात के तटवर्ती इलाकों में 10 टुकड़ियां तैनात की हैं। साथ ही 24 टुकड़ियों को तैयार रहने को कहा गया है और वे बचाव एवं राहत अभियान के लिए तैयार हैं। हर टुकड़ी में करीब 70 जवान हैं।

तूफान ‘वायु’ के पोरबंदर एवं दीव तट पर टकराने की उम्मीद है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गृह मंत्रालय लगातार राज्य सरकार और केंद्रशासित प्रदेश एवं केंद्रीय एजेंसियों के संपर्क में है। NDRF की 52 टीमें तूफान संभावित इलाकों में तैनात की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *