हेक्टर एसयूवी इंटरनेट कार की बुकिंग शुरू

0

नई दिल्ली : एमजी मोटर्स ने हेक्टर एसयूवी की बुकिंग आज 4 जून से शुरू हो गई है। इच्छुक ग्राहक हेक्टर की बुकिंग ऑनलाइन या 50 शहरो में फैले 120 एमजी टचपॉइंट से करवा सकेंगे। कंपनी का लक्ष्य सितम्बर 2019 तक देशभर में 250 शोरूम खोलने का है।

हेक्टर एक मिड-साइज एसयूवी है। यह एमजी मोटर्स की भारत में पहली कार होगी। कंपनी जल्द ही अपने डीलरशिप पर हेक्टर को भेजना शुरू कर देगी। क्योंकि इसे जून माह में ही लॉन्च किया जाएगा। साथ ही कार की डिलीवरी भी लॉन्च के बाद से शुरू कर दी जाएगी।

हेक्टर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी। यह ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों गियरबॉक्स में आएगी। हालांकि, इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प पेट्रोल इंजन के साथ ही मिलेगा। वहीं, डीजल इंजन केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही आएगा। हेक्टर चार वेरिएंट में आएगी। कार के बेस वेरिएंट को छोड़ कर, अन्य सभी वेरिएंट के पेट्रोल इंजन के साथ 48-वोल्ट के माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प भी मिलेगा।

कंपनी ने ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए हेक्टर की डिज़ाइन और फीचर्स पर ख़ासा ध्यान दिया है। यह कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आएगी। इनमें 10.8-इंच का बड़ा वर्टीकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ई-सिम सुविधा, इंटरनेट कनेक्टिविटी और मोबाइल रिमोट कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। हेक्टर के इस मोबाइल रिमोट कंट्रोल फीचर मोबाइल एप्लीकेशन के जरिये कार का सनरूफ और टेलगेट खोलने, डोर लॉक/अनलॉक करने और एसी ऑन/ऑफ करने जैसी सुविधाएं मिलती हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

– 10.4 इंच का टचस्क्रीन वाला इंटरनेट सिस्टम है इसमें
– 15 से 20 लाख रुपये हो सकती है एक्स शोरूम कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *