लोकसभा चुनाव: चंदौली में जबरन स्याही लगा वोट डालने से रोकने का आरोप

चंदौली : लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में यूपी के चंदौली में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है जहां बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय का मुकाबला समाजवादी पार्टी से संजय सिंह चौहान से है।

चंदौली से धन और बल के जरिए मतदान नहीं करने देने का कथित मामला सामने आया है। यहां एक गांव के निवासियों ने कुछ लोगों द्वारा उंगलियों पर जबर्दस्ती स्याही लगाकर वोटिंग से रोकने का आरोप लगाया है।

चंदौली के तारा जीवनपुर गांव के लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘हमारी उंगलियों पर जबर्दस्ती इंक (स्याही) लगा दी गई और 500 रुपये दे दिए गए। यह हमारे ही गांव के 3 लोगों ने किया, जो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े हुए हैं।

उन्होंने पहले हमसे पूछा कि क्या पार्टी को वोट देंगे या नहीं। फिर स्याही लगाने के बाद उन्होंने कहा कि अब हम वोट नहीं डाल सकते हैं। इस बारे में किसी को बताना मत।’

चंदौली के एसडीएम कुमार हर्ष ने बताया, ‘इस मामले के शिकायतकर्ता पुलिस स्टेशन में ही मौजूद हैं। उनके द्वारा फाइल शिकायत के आधार पर ही हम ऐक्शन लेंगे। ग्रामीण अभी भी वोट डाल सकते हैं क्योंकि मतदान की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। उन्हें अपनी एफआईआर में इस बात का जिक्र करना होगा कि उनकी उंगलियों पर जबर्दस्ती स्याही लगा दी गई।’

बता दें कि कांग्रेस ने यहां से अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *