सैम पित्रोदा ने सिख दंगों को लेकर अपने बयान पर मांगी माफ़ी

0

नई दिल्ली : 1984 के सिख दंगों को लेकर मचे बवाल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा ने माफी मांग ली है. सैम पित्रोदा ने कहा कि मेरी हिंदी खराब है, मैं ‘जो हुआ वो बुरा हुआ’ कहना चाहता था. बुरा हुआ को मैं दिमाग में ट्रांसलेट नहीं कर पाया. मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया.

सैम पित्रोदा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने क्या किया और क्या दिया, इस पर चर्चा करने के लिए हमारे पास अन्य मुद्दे हैं. मुझे खेद है कि मेरी टिप्पणी को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया, मैं माफी मांगता हूं. इस मामले को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया. पित्रोदा की सफाई से पहले कांग्रेस ने भी अपनी ओर से लेटर जारी करके सफाई दी थी.

कांग्रेस ने कहा था कि पित्रोदा का बयान पार्टी का बयान नहीं है. हम सिख दंगों के पीड़ितों के साथ खड़े हैं. सिख दंगों के साथ ही हम गोधरा दंगों के पीड़ितों को न्याय दिलाने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि हमने सिख दंगों के आरोपियों पर कार्रवाई की, जबकि बीजेपी ने मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को टिकट दे दिया.

बतादें मोदी सरकार पर हमला करते हुए सैम पित्रोदा ने कहा था कि आप तो लगातार झूठ बोलते ही रहते हैं, पहले हमारे पर झूठ बोला कल आप पर बोला. 1984 का मुद्दा क्या है, आप बात तो करिए. आपने पांच साल में क्या किया, ’84 में हुआ तो हुआ.. आपने क्या किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *