राजीव गांधी ने आईएनएस विराट का उपयोग टैक्सी की तरह किया : मोदी

Last Updated on

नई दिल्ली : दिल्ली में बीजेपी के सातों उम्मीदवारों के समर्थन में राम लीला मैदान में एक बड़ी जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर एक और सनसनीखेज आरोप लगाया. मोदी ने आरोप लगाया कि राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए आईएनएस विराट का इस्तेमाल एक द्वीप पर परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए किया था. मोदी ने दावा किया कि इसमें इटली से आए उनके रिश्तेदार भी शामिल हुए थे और आईएनएस विराट का इस्तेमाल टैक्सी की तरह किया गया था.

पीएम मोदी यहीं नहीं रुके. उन्होंने बोफोर्स से लेकर अगुस्ता डील में भ्रष्टाचार का सवाल फिर उठा दिया. मोदी ने कहा, “क्वात्रोची मामा दाम फिक्स करता था. अगुस्ता हेलीकाप्टर वाला मिचेल मामा का स्वागत होता था. भोपाल के विनाशकारी एंडरसन को विदेश भगाया गया. आजकल वहां (जनपथ में) वकीलों का आना-जाना लगा रहता है.”

प्रधानमंत्री ने 1984 के दंगों का भी सवाल उठाया और इशारों में आरोप लगाया कि इससे जुड़े लोगों को मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया. मोदी ने कहा, “1984 के दंगों में हुए अन्याय का हिसाब कौन देगा? उससे जुड़े लोगों को मुख्यमंत्री बनाना कौन सा न्याय है? ”

पीएम मोदी ने कहा, ‘इन्हें अपने पूर्वजों के नाम पर वोट तो चाहिए, लेकिन जब उन्हीं के कारनामे खंगाले जाते हैं तो इन्हें मिर्च लग जाती है। अगर आप किसी के नाम पर वोट मांग रहे हैं, तो उनके कारनामों का हिसाब भी देना होगा। कांग्रेस आजकल अचानक न्याय की बात करने लगी है। कांग्रेस को बताना पड़ेगा कि 1984 के सिख दंगों का हिसाब कौन देगा? कांग्रेस को बताना पड़ेगा कि सिख दंगों से जुड़े लोगों को सीएम बनाना कौन सा न्याय है? कांग्रेस ने जो देश के साथ अन्याय किया, हम उसे कम करने की कोशिश कर रहे हैं। तीन दशक बाद 1984 के दंगों के आरोपी सलाखों के पीछे पहुंचे हैं। हमने बीते पांच वर्ष में सत्ता के दलालों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन्होंने जनपथ को दलालों का पथ बना दिया था।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed