सचिव ने दी पत्रकार को झूठे मामले में फंसाने की धमकी…मामला पुलिस थाने में ….

0

जोगी एक्सप्रेस 

*अनूपपुर।*म.प्र. लोकतंत्र में मीडिया को चौथा स्तम्भ का दर्जा दिया गया हैं लेकिन जब लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को ही निष्पक्ष पत्रकारिता करने में कोई रोकने लगे और झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी दिया जाने लगे, तब कहाँ तक कलमकार समाज मे मौजुद समस्याओं को आईना के रूप में समाज के सामने प्रस्तुत करेगा। ऐसा ही एक मामला अनूपपुर मुख्यालय में काम कर रहे पत्रकार के सामने आया है जहाँ ग्राम पंचायत किरगी के सचिव फूलचंद मरावी ने पत्रकार संजीत कुमार को झुठे मामले में फंसा देने की धमकी दे डाली। जिससे पत्रकार अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है।

*यह था मामला*

बीते दिनों पत्रकार संजीत कुमार के द्वारा किरगी सचिव फूलचंद मरावी के द्वारा किये गए भ्रष्टाचार और शासन की जमीन में बनाये अवैध शराब की दुकान से संबंधित खबरों का प्रकाशन किया गया। और कुछ मामलों की जानकारी लेने के लिए ग्राम पंचायत किरगी में सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत आवेदन लगाया गया । जब इसकी जानकारी सचिव को लगी तब पत्रकार संजीत कुमार पुष्पराजगढ़ जनपद पंचायत के ग्राम उमनिया खबर के लिए गए हुए थे तभी सचिव ने जनपद पंचायत के पास पत्रकार को देखते हुए आग बबूला हो गया और मोटरसाइकिल में सवार पत्रकार को रोकते हुए कहा गया। तुमको पुष्पराजगढ़ क्षेत्र में हमेशा देख रहा हूँ, जब देखो तुम यहाँ की खबर बनाने चले आते हो, तुम्हारी भलाई इसी में है कि तुम इस क्षेत्र को छोड़ दो वरना तुम्हारे लिए ठीक नहीं होगा। तुम शायद मुझे जानते नहीं हो, मैं सचिव संघ का अध्यक्ष हूं और मेरा भाई सरपंच संघ का अध्यक्ष है, इस समय अधिकांश जगह सरपंच महिलायें है जिससे मैं कभी भी कुछ भी करवा सकता हॅूं, तुम्हे चेतावनी दे रहा हूॅं, सुधर जाओ। नही तो महिला सरपंच के द्वारा तुम्हे झुठे मामले में फंसवा दूंगा इस तरह सचिव के द्वारा डंके की चोट में खुलेआम धमकी दिया जा रहा है आखिर सवाल उठता है कि  इस सचिव को किसका संरक्षण प्राप्त है जिसके सह पर सचिव ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को रोकने का प्रयास किया जा रहा है यह एक अहम सवाल है।

*कि गई शिकायत*

इस घटना से आहत पत्रकार संजीत के द्वारा लिखित रूप में राजेन्द्रग्राम थाने में शिकायत किया गया है जिसमे संजीत कुमार द्वारा शिकायत में उल्लेख किया गया जिस तरह अपने पद का दुरुपयोग कर सचिव द्वारा धमकी दिया जा रहा है इसकी जांचकर उचित कार्यवाही करने का मांग किया है ।।

रिपोर्टर भानु प्रताप साहू

जोगी एक्सप्रेस 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *