प्रशांत किशोर ने तेजस्वी को दिया करारा जवाब, कहा- आपकी अपनी कोई पहचान नहीं है

0

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर आनेवाली किताब ‘गोपालगंज टू रायसीना’ ने बिहार के राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दिया है। इसे लेकर राजनीतिक सलाहकार व जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और लालू परिवार आमने-सामने आ गए हैं। तेजस्वी ने अपने पिता लालू की बातों को सही ठहराया तो प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर उन्हें करारा जवाब दे दिया।

प्रशांत किशोर ने तेजस्वी को टैग करते ट्वीट कर कहा, ‘आज भी लोगों के लिए आपकी पहचान और उपलब्धि बस इतनी है कि आप लालूजी के लड़के हैं। इसी एक वजह से पिता की अनुपस्थिति में आप RJD के नेता हैं और नीतीशजी की सरकार में DyCM बनाए गए थे। पर सही मायनों में आपकी पहचान तब होगी, जब आप छोटा ही सही, पर अपने दम पर कुछ करके दिखाएंगे।’

बता दें कि आज ही खबर आयी कि प्रशांत किशोर जदयू ज्वाइन करने से पहले लालू यादव से मिले थे। दरअसल लालू यादव ने अपनी किताब ‘गोपालगंज टु रायसीना: माइ पॉलिटिकल जर्नी’ में दावा किया है कि नीतीश कुमार वापस महागठबंधन में आना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने अपने दूत प्रशांत किशोर को मेरे पास भेजा था, लेकिन मैंने मना कर दिया था।

इसी पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू यादव की बात को सही ठहराया और कहा कि महागठबंधन छोड़ने का नीतीश कुमार को मलाल था। भाजपा के साथ सरकार बनाने के छह महीने के बाद ही उन्होंने इसके संकेत दिए थे कि नीतीश कुमार महागठबंधन में वापस लौटने की कोशिश कर रहे थे। कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *