ममता बनर्जी का मोदी पर पलटवार, दी बहस के लिए चुनौती

0

नई दिल्ली ; पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तेज करते हुए उन्हें ‘एक्सपायरी बाबू’ करार दिया। साथ ही ममता ने प्रधानमंत्री द्वारा उन पर राज्य के विकास पथ का ‘गतिअवरोधक’ होने को लेकर लगाये गए आरोप पर कड़ा प्रतिवाद जताया।

ममता बनर्जी ने मोदी द्वारा दिन में सिलिगुड़ी और उसके बाद कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में रैली के दौरान लगाये गए आरोपों का एक-एक कर जवाब दिया और अपनी सरकार की उपलब्धियों को लेकर बोले गए ‘झूठ’ का पर्दाफाश किया।

बंगाल में लोकसभा चुनाव को लेकर जारी जंग के बीच मोदी और ममता के बीच वाकयुद्ध तेज हो गया है। बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं और सीटों के लिहाज से यह उत्तर प्रदेश (80 सीट) और महाराष्ट्र (48 सीट) के बाद तीसरा सबसे बड़ा प्रदेश है।

मोदी ने राज्य में भाजपा के चुनाव प्रचार की बुधवार को शुरुआत करते हुए तृणमूल सुप्रीमो पर हमला बोला। ममता ने राज्य के कूच बिहार जिले के दिनहाटा में जनसभा से चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी की रैली का जवाब दिया।

मोदी को ‘एक्सपायरी बाबू’ और ‘एक्सपायरी पीएम’ बताते हुए बनर्जी ने सवाल किया कि केंद्र की उनकी सरकार ने देशवासियों के कल्याण के लिए क्या काम किया? ममता बनर्जी ने उन्हें टीवी पर या जनसभा में खुली बहस करने की चुनौती दी। ममता ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में उनकी सरकार ने लोगों के लिए अनेक कल्याणकारी कार्य किये हैं। उन्होंने कहा कि उनके शासन में बंगाल में किसानों की आय में तीन गुना वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *