वायनाड सीट से आज नामांकन भरेंगे राहुल गांधी

0

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को केरल के वायनाड सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसे लेकर वायनाड में सभी तरीके की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बता दें कि राहुल गांधी अमेठी के साथ-साथ वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

वहीं ममता बनर्जी आज से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रही हैं. इस क्रम में वह अपनी रैली कूच बिहार में करेंगी. जबकि वरिष्ठ नेता एसएम कृष्णा निर्दलीय उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे. चुनाव से इतर आईआईटी खड़गपुर में तीन दिवसीय हैप्पीनेस प्रोग्राम की शुरुआत की जाएगी.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गांधी के नामांकन दाखिल करने के मौके पर उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रह सकते हैं. गांधी इस बार अपनी परंपरागत सीट अमेठी के साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

वायनाड से चुनाव लड़ने के सवाल पर गांधी ने मंगलवार को कहा था, ”दक्षिण भारत में एक भावना है कि मौजूदा सरकार में उन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. दक्षिण भारत को लगता है कि नरेंद्र मोदी जी उससे शत्रुता का भाव रखते हैं. उनको लगता है कि इस देश की, निर्णय लेने की प्रक्रिया में उनको शामिल नहीं किया जा रहा है.”

राहुल ने कहा, ”मैं दक्षिण भारत को संदेश देना चाहता था कि हम आपके साथ खड़े हैं. इसलिए मैंने केरल से चुनाव लड़ने का फैसला किया.” गौरतलब है कि केरल की सभी 20 सीटों के लिए आगामी 23 अप्रैल को मतदान होना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *