कांग्रेस से मुख्यमंत्री की पहली पसंद चरण दास महंत

0

रायपुर। प्रदेश में चुनावी थम गई है, अब मौसम अपने पूरे शबाब में आ गया है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल सरकार बनाने की जोड़ तोड़ में लग गए है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही दल सरकार को लेकर अपने अपने दावे कर रहे है। आरोप प्रत्यारोप के इस दौर के बीच दोनों ही दल सरकार बनाने के दावे तो कर रहे हैं लेकिन सरकार बनी तो मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा यह स्पष्ट नहीं कर रहा इधर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने तो मुख्यमंत्री रमन सिंह को ही चौथी बार सीएम प्रोजेक्ट कर चुनाव में अपनी ताकत झोंकी थी। वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी अभी तक अपने मुख्यमंत्री के चेहरे को साफ नहीं कर पाई है चाहे पार्टी के प्रदेश स्तर के नेता हो या राष्ट्रीय स्तर के नेता मुख्यमंत्री को लेकर सभी अभी सस्पेंस बनाए हुए हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी साफ तौर पर कह दिया है कि सरकार बनने के बाद ही विधायक दल का नेता ही मुख्यमंत्री का चेहरा इसके बाद से ही पार्टी के बड़े नेता जिनमें पीसीसी चीफ भूपेश बघेल टीएस सिंहदेव सहित चरणदास महंत का नाम मुख्यमंत्री के रूप में सामने आ रहा है।

पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की माने तो पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के नाम को लेकर कांग्रेस के अंदर बहुत प्यार है ऐसे में टी.एस. सिंहदेव  का नाम दूसरे नंबर पर आता है लेकिन पार्टी का विश्वस्त सूत्रों की माने तो श्री टी.एस. सिंहदेव की  छवि सीएम का चेहरा नहीं बन सकती ऐसे में कांग्रेस में केवल एक ही नेता बचता है जिसे लेकर कांग्रेस मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट कर सकते हैं कांग्रेस के उस नेता का नाम है चरण दास महंत।

महंत के नाम को लेकर पार्टी के विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि महंत एक लोकप्रिय नाम है कांग्रेस पार्टी के अंदर उनको लेकर किसी भी प्रकार के रार नहीं है और वह सर्वमान्य नेता है। बता दें चरणदास महंत लंबे समय से कांग्रेस में जुड़े रहे हैं वह कांग्रेस के कद्दावर नेता है इसके साथ ही केंद्र में मंत्री भी रहे हैं और अपने क्षेत्र के अलावा पूरे प्रदेश में उनकी छवि साफ-सुथरी है किसी भी कांड में उनका नाम अभी तक सामने नहीं आया ऐसे में चरण दास महंत को कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री के रूप में प्रोजेक्ट कर सकती हैं।पार्टी के विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी चाहिए चरण दास महंत ही होंगे कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री का चेहरा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *