ईवीएम स्ट्रांग रूम में लगे सीसीटीव्ही के फुटेज प्रत्याशी और एजेंट देख सकेंगे प्रोजेक्टर में

0

रायपुर , रायपुर जिले की सातों विधानसभा में बीते 20 नवंबर को हुए मतदान के बाद इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन को सेजबहार स्थित शासकीय इंजीनियरिंग काॅलेज के ई-ब्लाक में बनाए गए स्ट्राॅंग रूम में प्रत्याशियों और प्रेक्षकों की उपस्थिति में डबल लाॅक में सील कर दी गई है। स्ट्रांग रूम की कड़ी सुरक्षा के बंदोबस्त के साथ ही हर पल की निगरानी के लिए दरवाजों और पूरे परिसर में सीसीटीव्ही कैमरे के माध्यम से भी कड़ी निगरानी की जा रही है।
इन सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेज प्रत्याशी और उनके एजेन्ट देख सके इसके लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. बसवराजु एस. के निर्देशन पर काॅलेज परिसर के बी-ब्लाक में प्रोजेक्टर लगाया गया है। यहां प्रत्याशियों और उनके एजेंटों के बैठने की व्यवस्था भी की गई है। इसके साथ ही प्रत्याशी और उनके एजेंट रात्रि में भी स्ट्रांग रूम की निगरानी कर सके इसके लिए स्ट्रांग रूम के सामने परिसर में उनके लिए टेंट, पेयजल आदि की व्यवस्था भी की गई है।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव पाण्डेय ने बताया कि स्ट्रांग रूम की तीन लेयरों में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। इनर और मीडिल लेयर में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश की अनुमति नही है। सिर्फ आउट लेयर में अधिकृत अधिकारी और प्रत्याशी और उनके एजेंट ही प्रवेश पा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *