केन्द्र सरकार के तर्ज पर छत्तीसगढ़ सरकार भी छोड़े लालबत्ती:सुब्रत डे

0

जोगी एक्सप्रेस 


 

रायपुर  जनता कांग्रेस, छत्तीसगढ़ (जे) के प्रांतीय प्रवक्ता सुब्रत डे ने डाॅ. रमन सिंह से मांग की है कि केन्द्र सरकार के तर्ज पर छत्तीसगढ़ सरकार भी तत्काल लालबत्ती का मोह छोड़े और आज ही घोषणा करे कि सरकार लालबत्ती संस्कृति का त्याग करेगी।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि डाॅ. रमन सिंह ने लगभग 150 लालबत्ती अपने कार्यकर्ताओं को निगम मंडल व संसदीय सचिव पद की आड़  मं बांटा है जबकि इससे कही अधिक कार्यकर्ताओं ने अवैध रूप अपनी अपनी वाहनों में लगा लिया है।  सरकार के एक निर्णय से प्रदेश की गली मोहल्लों में वैध, अवैध रूप से चल रहीं लालबत्ती  संस्कृति समाप्त हो जायेगी जिससे आमजनता व वी.आई.पी संस्कृति की दूरी आपस में घट जायेगी जो लोकतंत्र में अतिआवश्यक है।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने डाॅ. रमन सिंह को याद दिलाया कि 2001 में पूरे देश में छत्तीसगढ़ ही ऐसा पहला राज्य था जिसके मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी ने आम जनता व सरकार के बीच अंतर समाप्त कर मुख्यमंत्री, मंत्री सहित आलाअधिकारियों के वाहन से लालबत्ती उतारा था। किन्तु भाजपा की सरकार लालबत्ती का लोभ संवरण नही कर सकी और सरकाार के मुख्यमंत्री , मंत्री अफसर यहां तक 150 भाजपा कार्यकर्ताओं को लालबत्ती बांटा गया। विगत दिनों पंजाब सरकार ने भी लालबत्ती का त्याग किया और अब केन्द्र सरकार ने भी लालबत्ती उतार दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *