शिवसेना का केंद्र पर हमला, कहा- पाकिस्तान ने उठाया रमजान सीजफायर का फायदा

0

मुंबई :रमजान के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन स्थगित रखने को लेकर शिवसेना ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा कि पाकिस्तान ने इस सीजफायर का फायदा उठाया जबकि केंद्र सरकार कश्मीर की समस्या को सुलझाने में नाकाम रही। इतना ही नहीं, शिवसेना ने केंद्र की कई गलतियां गिनाते हुए कश्मीर में पत्रकार की हत्या पर भी सरकार की आलोचना की।

शिवसेना ने कहा कि पाकिस्तान ने शांति के किसी भी प्रस्ताव या सीजफायर का हमेशा फायदा उठाया है। इस बार उसने पत्रकार शुजात बुखारी जैसे पाकिस्तान विरोधी लोगों की हत्या कर दी। शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर भी सवाल खड़े किए। सामना में प्रकाशित संपादकीय में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने कई विदेश यात्राएं कीं पर पाकिस्तान से सार्थक डील करने में वह नाकाम रहे।

आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन रोके जाने के दौरान हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं। अब ईद के बाद ऑपरेशन रोका जाए या नहीं, इसको लेकर सरकार के भीतर चर्चा चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बीच इस पर वार्ता भी हुई है। संकेत मिल रहे हैं कि वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी और सेना के जवान औरंगजेब की हत्या का सरकार के फैसले पर बड़ा असर नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *