कनाडा के बॉम्बे भेल रेस्टोरेंट में धमाका, 15 लोग जख्मी; सीसीटीवी फुटेज में दिखे 2 संदिग्ध

0

मिसिसॉगा.कनाडा के मिसिसॉगा में एक भारतीय रेस्टोरेंट बॉम्बे भेल में गुरुवार को धमाका हुआ। इसमें 15 लोग जख्मी हो गए जिनमें तीन भारतीय मूल के कैनेडियन भी शामिल बताए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा स्थानीय समयानुसार गुरुवार रात 10:30 बजे हुआ। फिलहाल ब्लास्ट की वजह सामने नहीं आई है। पील रीजनल पैरामेडिक सर्विस ने ट्वीट में बताया है कि 3 लोगों की हालत गंभीर है।

उन्हें पड़ोसी शहर टोरंटो के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। धमाके के वक्त कितने लोग मौजूद थे अभी इसका पता नहीं पाया है। पुलिस ने दो संदिग्धों का फोटो जारी किया है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इनके द्वारा आईईडी ब्लास्ट किया गया है।

कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त विकास स्वरूप ने बताया कि भारतीय रेस्टोरेंट में हुए धमाके में तीन भारतीय मूल के कैनेडियन नागरिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हालांकि अब उनकी हालत में सुधार है।

पुलिस ने एक ट्वीट कर कहा कि इस विस्फोट में कई लोगों के घायल होने की खबर है। इस बारे में फिलहाल विस्तृत जानकारी नहीं है। स्थानीय पुलिस के अनुसार दो संदिग्धों को घटनास्थल पर देखा गया है।

जो ब्लास्ट के तुरंत बाद मौके से निकल गआ। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्होंने ही रेस्टोरेन्ट के अंदर विस्फोट को अंजाम दिया और फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज से इस बात का खुलासा हुआ है।

इमरजेंसी नंबर जारी 
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हादसे की जानकारी लगते ही ट्वीट कर मदद के लिए इमरजेंसी नंबर (+1-647-668-4108।) जारी किया है। उन्होंने लिखा है कि टोरंटो में कौंसल जनरल और कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त से मैं संपर्क में हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *