प्रतापपुर थाना प्रभारी दीपक भारद्वाज के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे पत्रकार

0

वर्दी बनी मुसीबत 

विभिन्न संघो के साथ स्थानीय नगरवासियो ने दिया समर्थन

जोगी एक्सप्रेस

प्रतापपुर सूरजपुर

 जिले के प्रतापपुर थाना प्रभारी दीपक भारद्वाज के अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की मांग को लेकर पत्रकारों ने आज से अनिश्चितकालीन धरना प्रारम्भ कर दिया। प्रभारी पर सार्वजनिक जगह पर पत्रकारों को गाली गलौच एवम धमकी देने का आरोप है। दूसरी तरफ राजनितिक संरक्षण प्राप्त प्रभारी के  खिलाफ शिकायत प्रमाणित होने के बावजूद पुलिस प्रशासन ने अब तक कार्यवाही नहीं की है।

          गौरतलब है कि शनिवार की रात नगर के आनन्द डेयरी में थाना प्रभारी ने एसडीओपी के साथ बैठे पत्रकार नविन जायसवाल,राजेश गुप्ता,राजेश गर्ग व नविन जायसवाल के साथ बदसुलकी  करने के साथ  पत्रकारों को संबोधित करते हुए अभद्र गालियां तथा धमकी भी दी थी। जिसके बाद  स्थानीय पत्रकार  नगरवासियों के साथ रात में थाने के बाहर धरने पर बैठे थे।जब एसडीओपी ने पुलिस अधीक्षक से बात कर दीपक भारद्वाज के खिलाफ कार्यवाही  करने आश्वासन दिया  तब जाकर कहि धरना  समाप्त हुआ था तथा दूसरे दिन एसडीओपी ने पीड़ित पत्रकारों के साथ प्रत्यक्ष  दर्शियों का बयान भी दर्ज किया था। इस दौरान पीड़ित पत्रकारों के द्वारा प्रभारी के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने शिकायत भी दर्ज करायी थी। किन्तु घटना के कई घण्टो व्यतीत होने के बाद भी जब थाना प्रभारी के  विरुद्ध  कार्यवाही नही की  जा सकी तो पत्रकारों ने  अपनी मांग को लेकर धरना देने का निर्णय लेते हुए  ज्ञापन प्रस्तुत किया।

 विदित हो की कार्यक्रम के अनुसार थाना के सामने ही आज पत्रकारों ने धरना प्रारम्भ कर दिया। धरना कार्यक्रम के दौरान अपनी बातों को रखते हुए वक्ताओं ने आरोप लगाया कि दीपक भारद्वाज के प्रतापपुर थाना में पदस्थ होने के पश्चात क्षेत्र में दहशत का माहौल है और अपराध भी बढ़ गए हैं।आये दिन इन पर कई  आरोप लग रहे हैं फिर क्यों न वह महिला के साथ छेड़ छाड़  का मामला हो या फिर अवैध वसूली की  लेकिन शासन और पुलिस प्रशासन उन पर कार्यवाही नहीं कर रहा है। वहीँ पत्रकारों ने सत्ता में विराजमान नेताओं पर भी दीपक भारद्वाज को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि इतनी शिकायत के बावजूद लोग उनका साथ दे रहे हैं जिसका कारण सिर्फ यह है कि शासन के विरोधी उनके डर से भयभीत रहे, धरना के दौरान वक्ताओं ने दीपक भारद्वाज पर अन्य कई तरह के आरोप भी लगाये ।थाना प्रभारी के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर हो रहे धरने को श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ छत्तीसगढ़,श्रमजीवी पत्रकार संघ,  अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ,आम आदमी पार्टी,जिला पंचायत सदस्यगण,जनपद सदस्यगण सहित स्थानीय नागरिकों  ने भी अपना समर्थन दिया और कार्यवाही की मांग की। 

वही दूसरी तरफ  थाना प्रभारी पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर द्वारा कार्यवाही करने का आश्वासन देने के बावजूद  भी कार्यवाही न हो पाने से उनकी मंशा पर भी प्रश्न चिन्ह लगाए जा रहे हैं। धरना के प्रथम दिन आज ब्लॉक अध्यक्ष कृष्ण मुरारी शुक्ला शुक्ला,जिलाध्यक्ष अशोक गुप्ता,प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन,इजहार अहमद,नरेश तिवारी बलरामपुर,अफरोज खान,शिव कुमार यादव,प्रवीण गुप्ता,अंजुम अंसारी,सुशिल सिंह,धुरन्धर तिवारी,नवीन जायसवाल,राजेश गर्ग,अवधेश पांडे,राजेश गुप्ता,चंद्रिका कुशवाहा,विवेक उपधायय,राज खान,जिशान खान,सचिन तायल सहित शिव भजन मरावी,जगत आयाम,मनोज दुबे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

ब्यूरो अजय तिवारी

जोगी एक्सप्रेस छतीसगढ़ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *