नगर पालिका अनूपपुर द्वारा 06 अप्रैल से ‘‘दीनदयाल रसोई’’ योजना का शुभारंभ

0

जोगी एक्सप्रेस 
अनूपपुर  म0प्र0 शासन के द्वारा नगरीय क्षेत्रो में कार्य, व्यवसाय एवं रोजगार की तलाष में आने वाले गरीब परिवारो को सस्ते दर पर पौष्टिक भोजन की व्यवस्था हेतु जिला मुख्यालय की नगर पालिका/नगर निगम के माध्यम से ‘‘दीनदयाल रसोई’’ योजना का शुभारम्भ 06 अप्रैल 2017 को प्रातः 10 बजे किया जा रहा है।
अनूपपुर जिले के कलेक्टर अजय शर्मा के मार्गदर्षन में नगर पालिका अनूपपुर द्वारा बस स्टैड़ में स्थित समुदायिक भवन में 06 अप्रैल 2017 से ‘‘दीनदयाल रसोई’’ योजना प्रारम्भ की जा रही है। उक्त रसोई में गरीब परिवारो को दोपहर 11ः00 बजे से 3ः00 बजे तक ताजा एवं गर्म भोजन 5 रूपये प्रति व्यक्ति की दर से प्रदान किया जावेगा। उक्त योजना का संचालन स्थानीय स्वयंसेवी संस्थाओं, दानदाताओं के सहयोग से निरन्तर किया जाना है। इस योजना के तहत दिया गया उक्त दान आयकर अधिनियम की धारा ‘‘80 जी’’ के तहत आयकर मुक्त होगा।
इस आषय की जानकारी देते हुये परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण  एस0के0 वाजपेयी ने जन सामान्य , स्वयं सेवियों तथा शासकीय अधिकारियों से भाग लेने की अपील की है । अवधेश कुमार बीझी सहायक राजस्व निरीक्षक ने भी अधिक से अधिक लोगों से कार्यक्रम में भाग लेने का आग्रह किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *