टोरंटो में बेकाबू ट्रक ने राहगीरों को कुचला, 9 लोगों की मौत,16 अन्य घायल

0

टोरंटो । कनाडा के टोरंटो में एक ट्रक ने पैदल यात्रियों को कुचल कर मार डाला। इस हादसे में 9 लोगों की जान चली गई, जबकि 16 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह घटना योंग स्ट्रीट और फ़िंच एवेन्यू में सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे हुई। फिलहाल पुलिस ने अब तक यह नहीं बताया है कि घटना को जानबूझकर अंजाम दिया गया या यह एक हादसा था। फिलहाल ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस घटना पर अफसोस जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि सरकार घटना में प्रभावित लोगों के साथ है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

घटना के दौरान बेकाबू ट्रक ने पहले सड़क किनारे बनी इमारत के दीवार पर टक्कर मारी और बाद में फुटपाथ और सड़क के किनारे चल रहे लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ गया। पुलिस के अनुसार इस पूरी घटना में कई बुजुर्गों को भी गंभीर चोटें आई हैं। गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका और यूरोप के कई देशों में इसी तरह से कई बड़ी आतंकवादी घटनाएं पहले हो चुकी है। जहां बेकाबू ट्रक से जानबूझकर राहगीरों को निशाना बनाया गया। फिलहाल पुलिस इस मामले में भी इस एंगल की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *