अम्बिकापुर : कमिश्नर ने आरईएस के दो सब इंजीनियरों को किया निलंबित

0

अम्बिकापुर : कमिश्नर ने आरईएस के दो सब इंजीनियरों को किया निलंबित : पीडब्ल्यूडी के एसडीओ को थमाया कारण बताओ नोटिस

 

जोगी एक्सप्रेस अम्बिकापुर 

सरगुजा संभाग के कमिश्नर श्री टी.सी. महावर ने आज सूरजपुर जिले के ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के दो उप अभियंता श्री बृजेश कुमार श्रीवास्तव और श्री फरहान को अपने दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण तत्काल निलंबित करने के निर्देश कलेक्टर को दिये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी बृजेश कुमार चतुर्वेदी को तीन वर्ष तक एक मामले को नहीं निपटाने के कारण निलंबित करने के लिए कारण बताओ नोटिस थमाया है। कमिश्नर श्री महावर आज सूरजपुर जिले के कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सम्पन्न समय-सीमा की बैठक में यह निर्देश दिये।
कमिश्नर श्री महावर ने ओडगी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री श्रवण कुमार मरकाम की एक वेतन वृद्धि रोकने के लिए कारण बताओ सूचना जारी किया है। उन्होंने समय-सीमा के प्रकरणों को समयावधि में नही निपटाने पर सूरजपुर के एसडीएम श्री विजेन्द्र सिंह पाटले और सूरजपुर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अनिल अग्निहोत्री को कड़ी फटकार लगाई। कमिश्नर श्री महावर ने विद्युत मण्डल के अधिकारी से कहा कि यदि राशि की कमी है तो वे कलेक्टर से सम्पर्क कर आवश्यक कार्यवाही करें।
कमिश्नर श्री महावर ने समय-सीमा के प्रकरणों को समयावधि में निपटाने के निर्देश दिये। कमिश्नर ने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा है कि वे लोक सुराज अभियान 2017 ‘‘लक्ष्य समाधान का’’ के तहत प्राप्त आवेदनों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण करें। सूरजपुर जिले के कलेक्टर श्री जी.आर. चुरेन्द्र ने बताया है कि ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री मिश्रा को भी कारण बताओ सूचना जारी किया गया है। इसके साथ ही सूरजपुर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अनिल अग्निहोत्री को भी कलेक्टर ने कारण बताओ सूचना जारी किया है।     
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री संजीव कुमार झा और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *