सिंगापुर: राहुल गांधी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

0

सिंगापुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज सिंगापुर में आजाद हिंद फौज (आईएनए) के स्मारक पर गए और नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा, उन्होंने विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन सहित वरिष्ठ मंत्रियों से बातचीत की. कांग्रेस अध्यक्ष सिंगापुर के दौरे पर हैं. वह प्रधानमंत्री ली शीन लूंग से भी मुलाकात करेंगे.

कांग्रेस पार्टी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिंगापुर में ऐतिहासिक आईएनए स्मारक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी.’’ पार्टी ने बताया कि राहुल गांधी ने सांसद लिम वी कियाक, वरिष्ठ राज्य मंत्री जानिल पुतुचेरी, समाज और परिवार कल्याण मंत्री डेसमंड ली, सांसद जोन परेरा, सांसद विक्रम नायर और विदेश मंत्री बालकृष्णन से मुलाकात की. कांग्रेस अध्यक्ष ने आज भारतीय उद्यमियों को संबोधित करने के साथ सिंगापुर की यात्रा शुरू की. वह मलेशिया की भी यात्रा करेंगे और देश के प्रधानमंत्री नजीब रजाक से भेंट करेंगे.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘ अगले तीन दिनों में मैं सिंगापुर और मलेशिया में भारतीय समुदाय, कारोबारी नेताओं और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों से मुलाकात करने के प्रति आशान्वित हूं. ’’ उन्होंने प्रसिद्ध ली कुआन यी स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी, नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर को भी संबोधित किया.

कांग्रेस पार्टी ने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बेलेस्टियर रोड पर स्थित सिंगापुर इंडियन एसोसिएशन पहुंचे. एसोसिएशन क्लबहाउस की आधारशिला पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने रखी थी. आजाद हिंद फौज (आईएनए) स्मारक का निर्माण ‘‘गुमनाम योद्धा’’ की याद में किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *