हाफिज सईद ने कहा अमेरिकी शाजिश के चलते हमारे खिलाफ हुई कार्रवाई

0

लाहौर: आतंकी सरगना और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद ने शनिवार को आरोप लगाया कि अमेरिका की साजिश के चलते  पाकिस्तानी सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने को बाध्य है।

सईद ने कहा कि राष्ट्रपति के अध्यादेश को जेयूडी के ‘देशभक्ति’ के कार्यों को पंगु करने के लिए पारित किया गया क्योंकि अमेरिका और कई अन्य बाहरी शक्तियां जेयूडी कार्यकर्ताओं के अपने शैक्षणिक संस्थानों, एंबुलेंसों और अस्पतालों के जरिये पाकिस्तान के लिये काम करने से खुश नहीं हैं।

सईद ने कहा, ‘‘अगर पाकिस्तान अमेरिका की मांगों के आगे आत्मसमर्पण करता रहेगा तो वह समय दूर नहीं है जब इस तरह की शक्तियां उसे अपना परमाणु कार्यक्रम वापस लेने को मजबूर कर देंगी।’’

ज्ञात हो पेरिस में वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की बैठक से कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति के एक अध्यादेश के जरिए आतंकवाद निरोधक कानून में संशोधन किया ताकि संयुक्त राष्ट्र द्वारा सूचीबद्ध सभी व्यक्तियों और समूहों को प्रतिबंधित संगठनों और व्यक्तियों की राष्ट्रीय सूची में शामिल किया जा सके।

सईद ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘हमने अमेरिका के खिलाफ राष्ट्र को एकजुट किया। इसलिए अमेरिकी प्रशासन देश में जेयूडी की प्रभावी भूमिका को और बर्दाश्त करने को इच्छुक नहीं है।’’

सईद को नवंबर में पाकिस्तान में नजरबंदी से रिहा किया गया था। उसके सिर पर एक करोड़ डॉलर का इनाम था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *