कलाम को आदर्श बताकर कमल हासन ने बनाई ‘मक्कल नीति मय्यम’

0

मदुरै : दक्षिण भारतीय फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता कमल हासन ने औपचारिक तौर पर अपनी राजनीतिक पार्टी के नाम का ऐलान कर दिया है। बुधवार को लॉन्च की गई ‘मक्कल नीति मय्यम’ नामक पार्टी के लॉन्चिंग प्रोग्राम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श बताते हुए कमल ने अपनी पार्टी को ‘लोगों की पार्टी’ करार दिया।

पार्टी के लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कमल ने कहा, ‘आपको आज की राजनीतिक व्यवस्था के लिए एक उदाहरण होना चाहिए और मैं आपको भाषण देने के बजाय आपके सुझावों की मांग करूंगा।’ आपको बता दें कि हिंदी में मक्कल नीति मय्यम (एमएनएम) का अर्थ ‘लोक न्याय पार्टी’ होता है। इस दौरान कमल ने अपनी पार्टी के झंडे का भी अनावरण किया। पार्टी के लॉन्चिंग कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल के अलावा आप के तमिलनाडु इंचार्ज सोमनाथ भारती भी मंच पर मौजूद रहे।

लॉन्चिंग के दौरान केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्रीरिकॉर्डेड मेसेज के माध्यम से कमल हासन को पार्टी की स्थापना के लिए बधाई दी। आपको बता दें कि इससे पहले कमल हासन ने बुधवार सुबह रामेश्वरम में कलाम के घर जाकर उनके भाई मुहम्मद मुथुमीरन लेब्बाई मराईक्कायार से आशीर्वाद लिया। इस दौरान कलाम के परिजनों ने उन्हें पूर्व राष्ट्रपति के चित्र वाला स्मृति चिह्न भेंट किया। कमल हासन ने पीकारुंबु में कमाल के स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। हालांकि कार्यक्रम के मुताबिक कमल उस स्कूल में जाकर बच्चों को संबोधित नहीं कर पाए जहां कलाम ने पढ़ाई थी। स्थानीय प्रशासन से दौरे को ‘राजनीतिक’ बताकर कमल को स्कूल जाने की इजाजत नहीं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *