मुख्य सचिव से बदसलूकी पर माकन ने केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

0

नई दिल्ली : सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से हुई हाथापाई का मामला गरमाता जा रहा है। मामले में आरोप लगाया गया है कि ये सब सीएम आवास पर केजरीवाल की मौजूदगी में हुआ है। इस घटना के बाद से दिल्ली के आईएएस अधिकारी सरकार से नाराज हैं। इसी के चलते दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने हड़ताल पर जाने का एलान कर दिया है। साथ ही दिल्ली सचिवालय भवन के अंदर और बाहर अधिकारियों का हंगामा जारी है।

घटना पर केजरीवाल सरकार भाजपा और कांग्रेस ने निशाने पर आ गई है। कांग्रेस ने घटना की आलोचना करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल को माफी मांगने को कहा है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर से इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी से जुड़ी घटना दुखद है। लोकसेवकों को बिना डरे इज्जत से काम करने दिया जाना चाहिए।

‘आप’ के विधायकों पर आरोप लगाते हुए DASS के अध्यक्ष डीएन सिंह ने कहा, ‘जब तक आरोपियों को गिरफ्तान नहीं किया जाता तब तक अधिकारी काम पर नहीं जाएंगे।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर चीफ सेक्रेटरी पर ऐसे हमला होगा तो बाकी लोगों का क्या होगा। इससे पहले अधिकारियों ने इस मामले को लेकर एक आपात बैठक बुलाई। बैठक के बाद अधिकारियों ने इस बात का फैसला किया कि इसकी शिकायत उपराज्यपाल की।

उधर दिल्ली की सहायक सचिव मनीषा सक्सेना ने बताया, ‘मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को देर रात में सीएम, डेप्यूटी सीएम और विधायकों के साथ मीटिंग के लिए बुलाया गया। जब वो पहुंचे तो उनके साथ बदसलूकी हुई। ऐसा बहुत दिनों से हो रहा कि अफसरों से बुरा बर्ताव किया जाता है और बदतमीजी से बात की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *