श्रीनगर: करन नगर में करीब 26 घंटे बाद भी आतंकियों से एनकाउंटर जारी

0

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में पिछले 24 घंटे से एऩकाउंटर जारी है. सीआरपीएफ कैंप पर हमले की कोशिश करने वाले आतंकवादी पास की ही इमारत में छिपे हुए हैं और कल से मुठभेड़ चल रही है. बिहार के आरा के रहने वाले सीआरपीएफ कांस्टेबल मोजाहिद खान इस मुठभेड़ में शहीद हो चुके हैं.

दरअसल आतंकी सीआरपीएफ की श्रीनगर के करन नगर में 23वीं बटालियन के हेडक्वार्टर पर हमले की फिराक में थे. सुबह 4.30 बजे के करीब बटालियन के गेट पर संतरी ने दोनों आतंकियों को देखा था. दोनों आतंकी भागते हुए कैंप के पास बने एक मकान में जा छुपे. आतंकी जिस मकान में छुपे वो एसएमएचएस अस्पताल के पास है.

सुरक्षाबलों ने इमारत के आसपास रह रहे लोगों को फौरन निकाला. तलाशी के दौरान आतंकियों ने करीब साढ़े नौ बजे फायरिंग शुरू कर दी. अस्पताल पर ही कुछ दिनों पहले आतंकियों ने हमला किया था और अपने साथी को छुड़ा कर ले भागे थे. संतरी की मुस्तैदी ने इस हमले को नाकाम कर दिया, लेकिन एनकाउंटर के दौरान सीआरपीएफ के जवान मोजाहिद खान शहीद हो गए.

बता दें कि तीन दिन में सुरक्षा बलों पर ये तीसरा बड़ा हमला है. कल श्रीनगर में सीआरपीएफ के कैंप पर हमला हुआ. शनिवार को जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें हमारे पांच जवान शहीद हो गए थे.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन जम्मू के सुंजवां कैंप में गईं और उसके बाद उन्होने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. पाकिस्तान को हर हाल में इसकी कीमत चुकानी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *