बिहार : सीएम नीतीश कुमार की समीक्षा यात्रा का अंतिम चरण आज से

0

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ‘विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा’ का अंतिम चरण बुधवार से शुरू होने जा रही है. इस बार यह यात्रा नौ फरवरी तक चलेगी और इस दौरान बचे हुए अन्य सभी जिलों की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं की गहन समीक्षा की जायेगी.

यात्रा के पहले दिन सात फरवरी को सासाराम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समीक्षा बैठक होगी और पटना में समीक्षा बैठक से समाप्त होगी. इसमें सभी संबंधित जिले के जनप्रतिनिधि (प्रभारी मंत्री, निवासी मंत्री, एमएलए, एमएलसी, जिला पर्षद अध्यक्ष और मेयर) और अधिकारी को मौजूद रहेंगे.

इस समीक्षा बैठक में जो विभाग शामिल नहीं हो पायेंगे, उन्हें इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होने के लिए कहा गया है.

यात्रा का पूरा विवरण
7 फरवरी : सासाराम कलेक्ट्रेट परिसर स्थित डीआरडीए सभाकक्ष में सासाराम, कैमूर, भोजपुर और बक्सर जिलों की समीक्षा. इसके बाद गया कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल व नवादा जिलों की समीक्षा.

8 फरवरी : भागलपुर में डीआरडीए सभागार में भागलपुर और बांका जिलाें की समीक्षा. इसके बाद पूर्णिया कलेक्ट्रेट के सभागार में पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों की समीक्षा बैठक.

9 फरवरी : पटना स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद भवन में पटना जिलाें की समीक्षा. इसके बाद छपरा, गोपालगंज और सीवान जिलों की योजनाओं की समीक्षा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *