सीलिंग का विरोध : दिल्ली में आज बंद का दूसरा दिन

0

नई दिल्ली: सीलिंग के विरोध में आज दिल्ली में व्यापारियों के बंद का दूसरा दिन होगा. शुक्रवार को बंद का पहला दिन था. हालांकि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर हुई बैठक में डीडीए की बैठक में तीन प्रस्ताव पास किए गए हैं. जिसमें सीलिंग से बड़ी राहत देने की कोशिश की गई है. इसके बाद देखने वाली बात यह होगी आज बंद का कितना असर दिखता है. इस बंद के दौरान 7 लाख से ज़्यादा कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहने का दावा किया गया था. इस बंद का समर्थन कांग्रेस और बीजेपी ने दोनों ने किया था.

आपको बता दें कि आज सुबह 10 बजे से दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर डीडीए की बैठक में तीन प्रस्ताव पास किए गए हैं. जिसमें एफएआर (FAR) को बढ़ाकर 350 किया जाएगा. कनवर्ज़न चार्ज जो 10 गुना है वो कम करके दोगुना किया जाएगा और 12 मीटर की सड़कों पर कृषि गोदामों को रेगुलराइज़ किया जाएगा. माना जा रहा है कि आज दिल्ली में व्यापारियों को सीलिंग से राहत मिल जाएगी. तीन बाद फिर से बैठक होगी.

दिल्ली के ये बाजार रहेंगे आज भी बंद
कनॉट प्लेस, चांदनी चौक, करोलबाग, कमला नगर, खान मार्केट, गांधीनगर, कृष्णा नगर, लाजपत नगर, डिफेंस कॉलोनी, साउथ एक्स, ग्रेटर कैलाश, रजौरी गार्डेन, तिलक नगर, राजेंद्र नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *