बिहार : नेचुरल डेयरी में गैस से दम घुटने से तीन की मौत

0

पटना : पाटलिपुत्र थाने के इंडस्ट्रियल एरिया में बुधवार की देर रात नेचुरल डेयरी प्राइवेट लिमिटेड संस्थान के अंदर कोल्ड रूम में तीन टेक्नीशियन उदय दास, इंद्रजीत दास व अभिमन्यू वेरा की कार्बन मोनोऑक्साइड गैस के कारण दम घुटने से मौत हो गयी. ये तीनों पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे. तीनों के शव को एंबुलेंस से पीएमसीएच भेज दिया. जानकारी के मुताबिक घटना के बाद संस्थान प्रशासन ने पूरे मामले को दबाने का प्रयास कर रहा था.

इस बात की पोल उस समय खुली जब पश्चिम बंगाल से उन तीनों टेक्नीशियन के वापस नहीं लौटने पर उनके कंपनी के लोगों ने नाराजगी जतायी. इसके बाद ये बात सामने आयी कि तीनों टेक्नीशियन की मौत हो गयी है. इसके बाद गुरुवार को मामला पटना पुलिस तक पहुंचा.

घटना की जानकारी मिलने पर सिटी एसपी मध्य अमरकेश डी, विधि व्यवस्था डीएसपी डॉ मो शिबली नोमानी व पाटलिपुत्र थानाध्यक्ष दल-बल के साथ संस्थान के अंदर पहुंचे. इसके साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारी भी अपने स्तर पर जांच करने के लिए संस्थान में पहुंच गये. देर रात तक जांच हो रही थी. जिस कमरे में घटना हुई थी, उसे सील कर दिया गया था. जांच करने गयी टीम ने संस्थान के अधिकारियों से पूछताछ की.

( साभार : प्रभात खबर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed