झारखंड : 10 लाख का मोबाइल लूटनेवाले छह अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

0

रांची : कांके थाना क्षेत्र के उरांव कॉम्प्लेक्स स्थित जेनिथ ट्रेडिंग नामक मोबाइल दुकान से हथियार के बल पर 10 लाख का मोबाइल सहित नकद लूटकांड में शामिल छह अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों में गिरोह का सरगना मो शाहिद अंसारी और आफताब अंसारी के अलावा मो कुदूस अंसारी, मो फिरदौस, प्रेमधर सिंह और यशवंत सिंह शामिल है.

पुलिस ने अपराधियों के पास से लूटे गये मोबाइल, लैपटॉप, दो बाइक, पिस्टल सहित अन्य सामान बरामद किया है. यह जानकारी गुरुवार की शाम आवासीय कार्यालय में रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने दी. एसएसपी के बताया कि मोबाइल दुकान में लूटपाट की घटना रात करीब नौ बजे हुई थी. घटना के बाद मामले के उद्भेदन के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था. इसी बीच अपराधियों के मांडर थाना क्षेत्र के मेसाल ग्राम में होने की सूचना मिली है.

इसके बाद छापेमारी कर घटना के 10 घंटे के अंदर गुरुवार की अहले सुबह सभी को गिरफ्तार कर लिया गया. बदला लेने के लिए की थी हत्या : एसएसपी ने बताया कि अपराधियों ने पूछताछ में नगड़ी थाना क्षेत्र के नचियातू में तीन दिसंबर को हुई किराना दुकान संचालक सत्य नारायण सिंह की हत्या की बात स्वीकार की है. हत्या की घटना को अंजाम कुदूस अंसारी और आफताब अंसारी ने मिल कर दिया था. हत्या के संबंध में दोनों ने बताया कि उनके एक परिचित की हत्या तुपुदाना इलाके में हुई थी. इस हत्याकांड में सत्य नारायण सिंह की संलिप्तता की बात सामने आयी थी. इसलिए बदला लेने के लिए उसकी हत्या कर दी गयी.

इसके अलावा अपराधियों ने नगड़ी के कुंबाटोली निवासी कादिर अंसारी से एक लाख तीस हजार रुपये रंगदारी वसूलने की बात भी स्वीकार की है. रंगदारी वसूलने की घटना को लेकर 20 दिसंबर को नगड़ी थाना में केस दर्ज हुआ था. अपराधियों ने पिठोरिया थाना क्षेत्र के नयाटोली स्थित पेट्रोल पंप से नकद लूटपाट के बाद पेट्रोल पंप कर्मी को गोली मारकर घायल करने की घटना में संलिप्तता स्वीकार की है.

जिन अन्य घटनाओं में स्वीकार की संलिप्तता : एसएसपी के अनुसार अपराधियों ने नगड़ी के कुंबाटोली निवासी बीर सिंह सांगा उर्फ अजीत सांगा से पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी.

रंगदारी फोन पर मांगी गयी थी. इसके बाद अजीत सांगा के घर पर चार जनवरी, 2018 को फायरिंग भी की गयी थी. मामले में नगड़ी थाना में केस दर्ज हुआ था. पूछताछ में यह भी पता चला कि कुछ दिन पूर्व सभी अपराधी तुपुदाना इलाके में एक घटना को अंजाम देने के लिए जुटे थे. लेकिन पुलिस को देखते ही सभी अपराधी गाड़ी छोड़ कर भाग निकले थे. वाहन को जगन्नाथपुर थाने की पुलिस ने जब्त कर लिया था. एसएसपी की मानें तो गिरफ्तार अपराधियों के पुराने रिकॉर्ड के बारे पुलिस जानकारी एकत्र कर रही है. इसके बाद केस में अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *