January 15, 2018

2024 तक ‘हिंदू राष्ट्र’ हो जाएगा भारत : विधायक सुरेंद्र सिंह

Last Updated on

उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का दावा

बलिया : बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि वर्ष 2024 तक भारत हिंदू राष्ट्र हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी संस्कृति अपनाने वाले मुसलमान ही इस मुल्क में रह पाएंगे. हालांकि बीजेपी ने इसे सिंह की व्यक्तिगत राय करार देते हुए कहा है कि पार्टी ‘सबका साथ, सबका विकास‘ के सिद्धान्त में विश्वास रखती है.

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत में मुसलमानों की देशभक्ति पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा था कि बहुत कम मुसलमान ही राष्ट्रभक्त हैं. उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2024 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा. सिंह ने कहा ‘हिन्दू राष्ट्र बनने पर जो मुसलमान हमारी संस्कृति को आत्मसात करेंगे, वे ही भारत में रह पाएंगे.’

विधायक सुरेंद्र सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी में भारत और इटली का दो तरह का संस्कार है. उन्होंने राहुल गांधी को जर्सी बछड़ा करार देते हुए कहा कि उनके अंदर मिश्रण सभ्यता है. उन्होंने कहा कि राहुल कभी भी भारतीयता के दर्द को नहीं समझ सकते.

इस बीच बीजेपी के प्रांतीय प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें पार्टी विधायक के बयान के बारे में पता नहीं है. अगर उन्होंने ऐसा कुछ कहा है तो वह उनकी व्यक्तिगत राय हो सकती है. बीजेपी ‘सबका साथ, सबका विकास‘ के सिद्धान्त पर चलते हुए बिना किसी भेदभाव के सबकी उन्नति के लिए संकल्पित है.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी को साथ लेकर चल रहे हैं और इसी से भारत मजबूत होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed