बिजली लेना है तो दो 13 हजार रुपये, टी सी कनेक्शन के बाद भी दबंग काट देते है बिजली

0

वेदराम के आगे विद्युत विभाग, थाना एवं जिला प्रशासन नतमस्तक, कई बार हो चुकी है शिकायत मगर नही हुई कोई भी कार्यवाही

अनूपपुर,अनूपपुर मुख्यालय से 12 किलो मीटर दूर कोड़ा में बिजली कनेक्शन का एक अजीबो गरीब मामला सामने आ रहा हैं गांव में रहने वाले एक व्यक्ति बिजली गांव में लगे एक विद्युत ट्रांसफार्मर को अपनी प्राइवेट बता कर बिना शुल्क और उसके बिना परमिशन के विद्युत विभाग किसी को बिजली का कनेक्शन नही दे सकता और अगर विभाग किसी को बिजली कनेक्शन देता हैं तो उसे काट दिया जाएगा ये फरमान खुले आम लोगो का बिजली का कनेक्शन काटकर खुलेआम दादागिरी का परिचय दे रहा हैं। जिस पर बिजली विभाग, पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन कुछ भी नही कर पा रहा हैं। यह अजीब मामला होगा कि बिजली विभाग को बिजली का कनेक्शन देने के लिए एक आम आदमी की परमिशन की आवश्यकता होती हो

ये है मामला

कोड़ा गांव के जमुना प्रसाद यादव ग्राम तहसील व जिला अनूपपुर के निवासी ने अनूपपुर विद्युत वितरण केंद्र से निजी कार्य के लिए टी सी कनेक्शन के लिए आवेदन किया था जिसके बाद विद्युत विभाग के कर्मचारी के द्वारा टी सी कनेक्शन प्रदान किया गया था। कोड़ा गांव में रहने वाले वेदराम यादव व श्रीमती ललिता यादव द्वारा टी सी कनेक्शन को काट दिया गया जिसकी शिकायत विद्युत विभाग में किया गया तो विभाग ने फिर से कनेक्शन जोड़ दिया गया मगर कई बार बिजली का तार काटकर वेदराम यादव ललिता यादव अपने घर ले जाते है और पीड़ित से बोलते हैं कि पहले मेरे पास 13 हजार रुपया जमा करो तभी तुमको बिजली का कनेक्शन मिल पायेगा तुमको जहाँ शिकायत करना हो कर दे मेरा कुछ नही होने वाला है।

कलेक्टर, विद्युत विभाग, थाना पहुँची शिकायत

वेदराम यादव एवं ललिता यादव की बिजली कनेक्शन काटने के दादागिरी की शिकायत कलेक्टर महोदया, बिजली विभाग एवं कोतवाली अनूपपुर को पीड़ित द्वारा किया जा चुका है मगर अभी तक इस मामले में कोई भी कार्यवाही नही हुई है पीड़ित परेशान हैं जिस कारण से वह टी सी कनेक्शन लिया था वह कार्य उसका नही हो पा रहा हैं। प्रशासन अभी तक कोई भी कार्यवाही क्यू नही कर पा रही हैं समझ से परे है। प्रशासन के रहते कब तक पीड़ित कब तक परेशान रहेगा उसको कब न्याय मिल पायेगा ये तो आने वाला समय ही बता पायेगा।

जान से मारने की देता हैं धमकी

विद्युत कनेक्शन जोड़ने की बात जितनी बार आती हैं वेदराम यादव पीड़ित के बेटे योगेंद्र यादव और पूरे परिवार को कहता हैं कि अगर तुम कनेक्शन जुड़वाए तो मैं तुम लोगो को जान से मार दूंगा तुम्हारे लिए अच्छा यही होगा कि मेरे पास रुपया जमा कर दो तभी विद्युत कनेक्शन मिल पायेगा। नही तो ऐसे ही परेशान होते रहोगे।

मेरा है विद्युत ट्रांसफार्मर

वेदराम यादव का कहना है कि जिस ट्रांसफार्मर से तुम्हारा विद्युत टी सी कनेक्शन जोड़ा जा रहा हैं वह मेरा व्यक्तिगत ट्रांसफार्मर है इसका पूरा रुपया मेरे द्वारा जमा किया गया है इसलिए जिसको भी कनेक्शन लेना है मेरे पास रुपया जमा करो और विद्युत सप्लाई ले लो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *