December 8, 2021

मुख्यमंत्री ने गोल बाजार व्यावसायिक परिसर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया

महात्मा गांधी की प्रतिमा का भी किया अनावरण

गोल बाजार के व्यवसायियों से की चर्चा, मालिकाना हक के लिए दुकानों की रजिस्ट्री करवाने का दिया सुझाव

रायपुर. 17 अक्टूबर 2021. मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज जगदलपुर के गोल बाजार में बनने वाले नए व्यावसायिक परिसर का भूमि पूजन किया। शहर के हृदय स्थल दंतेश्वरी मंदिर के नजदीक कुल 37 करोड़ रुपए की लागत से इस सर्वसुविधायुक्त परिसर का निर्माण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने लोक निर्माण विभाग द्वारा नौ करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से किए जाने वाले इसके पहले चरण के कार्य के लिए भूमिपूजन किया। उन्होंने यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की नवनिर्मित प्रतिमा का अनावरण भी किया।

मुख्यमंत्री ने भूमिपूजन स्थल पर गोल बाजार के व्यवसाईयों से नए बनने वाले व्यावसायिक परिसर के संबंध में चर्चा की। उन्होंने बस्तर संभाग के आयुक्त और जिला कलेक्टर को परिसर निर्माण से प्रभावित दुकानदारों की सूची तैयार करने कहा। उन्होंने गोल बाजार में पसरा लगाकर व्यवसाय करने वालों की भी सूची तैयार करने के निर्देश दिए जिससे कि उन्हें भी नए परिसर से लाभान्वित किया जा सके। मुख्यमंत्री ने यहां लोक निर्माण विभाग की दुकानों को जगदलपुर नगर निगम को स्थानांतरित करने कहा। इससे व्यापारियों को नए परिसर में दुकानों के आबंटन में सहूलियत होगी।

श्री बघेल ने गोल बाजार के व्यवसाईयों को उन्हें आबंटित की जाने वाली दुकानों की रजिस्ट्री कराने का सुझाव दिया। इससे दुकानदारों को उनकी दुकानों का मालिकाना हक मिल सकेगा। उन्होंने रजिस्ट्री के लिए बैंक से व्यवसायियों को ऋण दिलाने के लिए जिला प्रशासन को पहल करने के भी निर्देश दिए।

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री कवासी लखमा, सांसदद्वय श्री दीपक बैज और श्रीमती फूलोदेवी नेताम, संसदीय सचिव श्री रेखचंद जैन, विधायक श्री मोहन मरकाम, क्रेडा के अध्यक्ष श्री मिथिलेश स्वर्णकार और जगदलपुर नगर निगम की महापौर श्रीमती सफीरा साहू सहित अनेक जनप्रतिनिधि भी भूमिपूजन कार्यक्रम में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *