जशपुर की घटना को राजनीतिक रंग देने वाले भाजपाई अब भोपाल की घटना पर क्या कहना चाहेंगे?

0

रायपुर/ 17 अक्टूबर 2021।  छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता आरपी सिंह ने दुर्गा विसर्जन के दौरान भोपाल में हुई सड़क दुर्घटना जिसमें एक व्यक्ति की मौत और 7 लोगों के घायल होने की सूचना आ रही है का जिक्र करते हुए डॉ रमन सिंह और प्रदेश के भाजपा नेताओं से यह सवाल पूछा है कि जशपुर की सड़क दुर्घटना को पहले धार्मिक रंग और अब राजनीतिक रंग देने वाले लोग अब भोपाल की घटना पर क्या कहना चाहेंगे ? आरपी सिंह ने पूछा है कि

क्या डॉक्टर रमन सिंह अपने साथियों के साथ भोपाल जाकर नेशनल हाईवे जाम करेंगे जैसा कि उनके सहयोगियों ने जशपुर में किया और आम जनता का जीवन कष्ट में डाला?

क्या नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक जी इसे हिंदू समाज पर हमला बताने का साहस दिखाएंगे?

क्या प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ की तरह भोपाल जाकर मृतक परिवार के परिजनों के लिए एक करोड रुपए और घायलों के लिए 50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग उठाएंगे?

क्या बहन सरोज पांडे जी अस्पताल से वीडियो बनाकर घायलों के परिजनों के लिए एक करोड़ रुपए और न्यायिक जांच की मांग उठाएंगी?

क्या बीजेपी के आईटी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित मालवीय  इस घटना को धार्मिक रंग देकर मध्य प्रदेश की जनता को भड़काने का प्रयास करेंगे ?

क्या मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नेता इस घटना के विरोध में कैंडल मार्च निकालेंगे?

जाहिर सी बात है इनमें से किसी के पास इतना नैतिक साहस नहीं है की ये मध्यप्रदेश के भोपाल में घटित घटना की आलोचना भी कर सकें और पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए मांग करें। कांग्रेसी प्रवक्ता आर पी सिंह ने कहा है कि घटना चाहे जशपुर की हो या भोपाल की दोनों ही दुखद है और महज सड़क दुर्घटनाएं हैं। इस तरह की दुखद घटना के ऊपर राजनीति करना उन लोगों को शोभा देता है जिन लोगों का जमीर मर चुका है और नैतिकता बची नहीं है। लाशों पर राजनीति करने वाली भाजपा को जनता ने नकार दिया है।

आरपी सिंह ने कहा है कि मुझे पूरी उम्मीद है कि आज दोपहर 1ः00 बजे भाजपा द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में जशपुर का मुद्दा उठाने से पहले भोपाल की घटना का जिक्र और कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब डॉ रमन सिंह धरमलाल कौशिक और विष्णु देव साय जरूर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *