विधायक विकास उपाध्याय ने कंधे पर राम रूपी बालक सवार हो कर रावण का वध किया।

0

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय के कंधे पर सवार भगवान रूपी बालक के रावण दहन लोगों के बीच कौतुहल बना रहा। विकास उपाध्याय हिन्दुओं के प्रमुख त्यौहार दशहरा के उपलक्ष्य में अपने विधानसभा के सभी क्षेत्र में आयोजित रावण दहन, रामकथा सहित रामलीला व सुन्दरकाण्ड के आयोजन में दिनभर सम्मिलित हुए। इस बीच वे दुर्गा माता के विसर्जन के बीच जंवारा शोभायात्रा में सम्मिलित होकर पूरे क्षेत्र में हिन्दुओं के इस पावन त्यौहार को धूमधाम के साथ मनाये जाने आम जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। विकास उपाध्याय ने विजयदशमी के इस अवसर पर संकल्प लिया कि वे बुराई पर अच्छाई की जीत हासिल करने लगातार क्षेत्र की सेवा में लगे रहेंगे। उन्होंने इस अवसर पर हर घर राम, घर-घर राम की शुरूआत कर श्रीराम का विजय ध्वज फहरा कर सभी धार्मिक स्थलों में इसे प्रमुखता से लगाये जाने सभी कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया है।
विधायक विकास उपाध्याय विजयदशमी दशहरा के शुभ त्यौहार पर कल पूरे समय अपने विधानसभा क्षेत्र पश्चिम में आम जनता के बीच आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में पूरे समय व्यस्त रहे। इस दौरान वे हिन्द स्पोर्टिंग मैदान में उपस्थित होकर दशहरा उत्सव पर रावण दहन का कार्यक्रम संपन्न किया। वे रामकुंड जाकर रामलीला में भाग लिए साथ ही अपने हाथों से रावण दहन का कार्यक्रम संपन्न किया। गुढ़ियारी विद्युत मंडल मैदान में आयोजित रावण दहन और रामलीला के कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए। विकास उपाध्याय कोटा शमशान घाट के सामने आयोजित रामकथा व सुन्दरकाण्ड में भाग लेकर रावण दहन के कार्यक्रम को भी संपन्न किया। मोहबा बाजार में जाकर भारी संख्या में उपस्थित रावण दहन के कार्यक्रम में भाग लिया। हीरापुर एवं खमतराई में वे रामलीला के साथ ही रावण दहन के कार्यक्रम में काफी समय तक अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर लोगों के साथ हिन्दुओं के दशहरे के इस त्यौहार को बड़े धूमधाम से मनाये जाने शरीख हुए।
विधायक विकास उपाध्याय नवरात्रि के पूरे नौ दिन जगदम्बा मईया का सेवा करने के पश्चात् पूरे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में दशहरा का उत्सव धूमधाम से मनाये जाने के पश्चात् कहा, भारतीय संस्कृति वीरता की पूजक है, धैर्य की उपासक है। उन्होंने कहा, व्यक्ति और समाज के रक्त में वीरता प्रकट हो, हिन्दू धर्म के लिए जरूरी है। विकास ने कहा, युद्ध अनिवार्य ही हो तो शत्रु के आक्रमण की राह न देखकर उस पर आक्रमण कर उसका पराभव करना ही कुशल राजनीति है। विकास उपाध्याय ने इशारे-इशारे में कहा, रोग और शत्रुओं को तो निर्माण होते ही खत्म कर देना चाहिये, एक बार यदि वे दाखिल हो गए तो फिर उन पर काबू कर पाना मुश्किल होता है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा, उनसे बड़ा हिन्दुत्व को मानने वाला दूसरा और कोई नहीं है। मेरी इच्छा है पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के हर घर राम, घर-घर राम का वास हो। इसलिए मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम जी का विजय ध्वज दशहरे के दिन लहराकर उनके द्वारा शुरूआत की गई है कि पूरे पश्चिम विधानसभा के हर मंदिर व धार्मिक स्थलों में विजय ध्वज लहराता रहे, वे इस आशय के निर्देश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दिया है और संकल्प लिया है कि उनका क्षेत्र जिस क्षेत्र में कोई समस्या नहीं रहती वह पश्चिम विधानसभा जैसा दिखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *