December 8, 2021

बेटियों को सशक्त बनाने का माध्यम है लाड़ली लक्ष्मी योजना।

अनूपपुर। मध्यप्रदेश के 44 जिलों में लाडली लक्ष्मी उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।राज्य स्तरीय कार्यक्रम भोपाल के मिंटो हॉल में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। जिला मुख्यालय स्तर पर कलेक्ट्रेट के सोन सभागार में वर्चुअल माध्यम से आयोजित कार्यक्रम को देखा एवं सुना गया। जिला मुख्यालय के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास अध्यक्ष अनूपपुर श्रीमती स्नेहलता सोनी, महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री विनोद परस्ते जी सहित लाडली लक्ष्मी बालिकाएं तथा अभिभावक उपस्थित थे। लाडली लक्ष्मी बालिकाओं को प्रदेश के #मुख्यमंत्री जी द्वारा संबोधित किया गया।
प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली लक्ष्मी उत्सव के प्रदेश स्तरीय आयोजन को संबोधन करते हुए कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना यह सिर्फ योजना नहीं है। यह बेटियों के प्रति समाज का दृष्टिकोण बदलने का माध्यम है। बेटियों को शसक्त बनाने का माध्यम है। उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि 47 हजार 200 करोड़ रुपये लाडली लक्ष्मी योजना के लिए सुरक्षित रखे गए हैं। लाडली लक्ष्मी योजना के तहत कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाडलियों को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बेटियों को डिजिटल साक्षरता प्रदान की जाएगी। अगर बेटी मेडिकल शिक्षा हासिल करना चाहती है, तो उनकी 7-8 लाख रुपये फीस भी सरकार के खजाने से भरी जाएगी।
कार्यक्रम के अंत में लाडली लक्ष्मी बेटियों को इस योजना के तहत छात्रवृत्ति प्रमाणपत्र बाँटकर अपने शब्दों में उदबोधन देकर सबका आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *