एसडीएम के घर से चोरी हुआ लाखो का हार, नौकर पर साहब को हुआ शक कोतमा थाने में हुई शिकायत दर्ज

0

तीन दिन से पूंछतांछ हेतु युवक को बुला रही थी पुलिस
शक के आधार पर युवक के बहन के ससुराल में पुलिस ने मारा छापा

साहब की कार्यवाही से तंग आकर युवक ने किया
आत्महत्या का प्रयास,युवकों की सजगता से मरते मरते बचा युवक

कोतमा थाने में धरने में बैठी युवक की माँ, एसडीएम पर लगाये प्रताड़ना का आरोप

अनूपपुर( अविरल गौतम) कोतमा मामला अनुपपुर जिले के कोतमा थाना का है जहां अनूविभागीय अधिकारी ऋषि सिंघई गोविंदा कालरी के निवास में लाखो रुपये कीमती हार की तीन दिन पहले चोरी हुई हैं। मामले की शिकायत कोतमा अनूविभागीय अधिकारी द्वारा कोतमा थाने में कई गयी जिसपर सन्देह के आधार पर एसडीएम के घर के नौकर शनी केवट को लगातार तीन दिन से थाने में पूंछतांछ हेतु बुलाया जाता रहा है। मामले में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नही है
स्थानीय युवकों के आपत्ति के बाद देर रात पुलिस युवक को छोड़ देती थी। चूंकि मामला एसडीएम के घर मे हुई चोरी का था। तो साहब के दवाव में पुलिस शक के आधार पर युवक की बहन के ससुराल शहडोल में जांच करने गए जहां युवक के जीजा ने पुलिसिया कार्यवाही से नाराज होकर अपनी पत्नी को खरी खोटी सुनाये। युवक की बहन ने अपने मायके फोन लगाकर पूरी घटना बताई। बहन के घर मे पुलिस द्वारा छापे की बात सुनकर पहले से प्रताड़ित युवक अपने कमरे को बन्दकर फांसी में लटकने का प्रयास किया। अपने बेटे द्वारा कमरे को अन्दर से बन्द कर लेने पर युवक की माँ ने वार्ड पार्षद अंकित सोनी को फोनपर सूचना दी जिसपर पार्षद सहित युवक तत्काल शनी केवट के घर पहुंचे व कमरे के दरवाजे को तोड़कर फांसी लटक रहे युवक को बचाये।

उक्त घटना से नाराज युवकों व युवक की माँ कोतमा थाने पहुंचे व एसडीएम की प्रताड़ना के खिलाफ नारेबाजी किये व बरसते पानी मे थाना में धरने पर बैठ गए। मामले की जानकारी अनूविभागीय अधिकारी पुलिस शिवेंद्र सिंह बघेल को दी गयी। जिसपर वो थाने पहुंचे व युवकों व शनि केवट की माँ को समझाइश देकर कार्यवाही का भरोसा दिलाकर मामले को शांत किये।

उक्त घटना पर मीडिया को बयान देने से अधिकारी कतराते नजर आए। थाना प्रभारी ने जहां एसडीओपी से बाईट लेने को कहे वही एसडीओपी ने पुलिस अधीक्षक से बाईट लेने को बोले उक्त मामले में पुलिस अधीक्षक ने घटना की जांचकर कार्यवाही का भरोसा दिलाये।

इनका कहना है।

मामला संज्ञान में आया है मामले की जांचकर उचित कार्यवाही की जाएगी।

अखिल पटेल
पुलिस अधीक्षक अनुपपुर

एसडीएम के खिलाफ युवक शनि केवट को प्रताड़ित करने की शिकायत मिली है। मामले को उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा। उक्त मामले में उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर जांच होगी।

शिवेंद्र सिंह बघेल
अनूविभागीय अधिकारी पुलिस,कोतमा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *