October 18, 2021

एनएमडीसी लिमिटेड को मिला राजभाषा के क्षेत्र में सर्वोच्चक पुरस्कार “राजभाषा कीर्ति पुरस्काीर”

नई दिल्ली : आज दिनांक 14 सितंबर, 2021 को विज्ञान भवन, नई दिल्ली् में हिंदी दिवस समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें राजभाषा के क्षेत्र के सर्वोच्च पुरस्काार “राजभाषा कीर्ति पुरस्काार” प्रदान किए गए।

एनएमडीसी लिमिटेड, हैदराबाद को वर्ष 2019-20 के लिए ‘ग’ क्षेत्र के उपक्रमों की श्रेणी में तृतीय पुरस्काोर प्राप्त हुआ। यह पुरस्कारर भारत के माननीय गृह राज्यम मंत्री श्री निशिथ प्रामाणिक एवं श्री अजय कुमार मिश्रा ने प्रदान किया, जिसे एनएमडीसी लिमिटेड की ओर से श्री शिव षणमुगनाथन, अधिशासी निदेशक (कारपोरेट कार्य) ने ग्रहण किया। समारोह की अध्यथक्षता माननीय केन्द्रीरय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने की।

इस अवसर पर एनएमडीसी लिमिटेड की दोणिमलै लौह अयस्कि खान में कार्यरत श्री शैलेश शुक्लस, सहायक प्रबंधक (राजभाषा) को उनके प्रकाशित लेख के लिए “राजभाषा गौरव पुरस्कादर” भी प्रदान किया गया। उल्लेगखनीय है कि एनएमडीसी को राजभाषा कीर्ति पुरस्का्र निरंतर तीसरे वर्ष प्राप्ता हुआ है, जो राजभाषा कार्यान्वायन के प्रति निगम की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

प्रतिवर्ष राजभाषा संगोष्ठियों का आयोजन, छ:माही राजभाषा गृह पत्रिका “खनिज भारती” का नियमित प्रकाशन, नगर स्तार पर अन्यग उपक्रमों के कार्मिकों के लिए हिंदी कार्यशाला एवं हिंदी प्रतियोगिताओं का आयोजन, मुख्याअलय तथा अधीनस्थज कार्यालयों में प्रत्येिक तिमाही में हिंदी कार्यशालाओं का आयोजन, मासिक हिंदी प्रतियोगिताओं का आयोजन एवं हिंदी में कार्यालयीन कार्य निष्पाहदित करने पर कार्मिकों के लिए मासिक प्रोत्साीहन योजना आदि के माध्याम से एनएमडीसी लिमिटेड राजभाषा प्रयोग में उत्तसरोत्तजर वृद्धि के लिए कटिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *