मोबाइल वैन द्वारा किए जा रहे कोविड-19 महा-अभियान की जन जागरूकता कार्य का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

0

सभी वार्डों में कोरोना महा-अभियान का कराएं प्रचार प्रसार
शहडोल 21 अगस्त 2021- कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी को कोविड-19 का दोनों टीका लगवाना आवश्यक है। साथ ही शासन द्वारा कोरोना बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देश सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग तथा साबुन एवं सैनिटाइजर से बार-बार हाथ धोना आवश्यक है। कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से बचाव एवं सभी को कोविड-19 का दोनों टीका लगवाने के उद्देश्य से शासन द्वारा 25 एवं 26 अगस्त को टीकाकरण महा-अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में शहरी क्षेत्र शहडोल में जिला चिकित्सालय शहडोल से 3 मोबाइल वैन सभी 39 वार्ड में कोविड टीकाकरण अभियान की जानकारी प्रतिदिन जन-जन तक संदेश पहुंचाने एवं उन्हें टीकाकरण हेतु प्रेरित करने के लिए रवाना किया गया।
कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ० सतेन्द्र सिंह ने बाणगंगा वार्ड नंबर-15 एवं आईटीआई के पीछे वार्ड नंबर-1 में मोबाइल वैन द्वारा हो रहे प्रचार प्रसार का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि नगरीय क्षेत्र के सभी वार्ड में टीकाकरण के प्रति अलख जगाई जाए और उन्हें टीकाकरण हेतु प्रेरित किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों के जो दिव्यांगजन एवं वृद्धजन टीकाकरण स्थल पर नहीं पहुंच सकते उन्हें मोबाइल वैन द्वारा उनका घर-घर जाकर टीकाकरण कराया जाए अथवा उन्हें टीकाकरण स्थल पर लाकर उन्हें घर छोड़ने की भी व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।
कलेक्टर ने जिला रेड क्रॉस सोसाइटी से कोविड वैक्सीनेशन की व्यवस्था हेतु 50-50 हजार रुपए जिले के समस्त खंड चिकित्सा अधिकारियों को देने के निर्देश सिविल सर्जन एवं सचिव जिला रेड क्रॉस सोसाइटी को देते हुए कहा कि उन्हें कोविड-19 वैक्सीनेशन व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए तत्काल मुहैया कराया जाए। इस दौरान कलेक्टर ने वार्ड नंबर-1 के निवासी श्री संत लाल वर्मा से कोविड-19 वैक्सीनेशन के दोनों डोज के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० एम.एस. सागर, सिविल सर्जन डॉ० जी.एस. परिहार, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री अमित तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *