रेलवे ओव्हर ब्रिज के इंतजार में जिला मुख्यालय का इंदिरा चौक – कोतवाली मार्ग हो चुका है अति जर्जर

0

मरीजों, परिजनों की परेशानियों को लेकर कलेक्टर से की रिपेयरिंग की मांग

अनूपपुर (अविरल गौतम) भाजपा शासन काल में सड़क, पुल, पुलिया, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं पर बहुत ध्यान दिया गया है। जिला मुख्यालय अनूपपुर की सभी मुख्य मार्गों का निर्माण कराया जा चुका है। जनता की आवश्यकताओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रेलवे फाटक की समस्या को देखते हुए जनता की मांग पर रेलवे ओव्हर ब्रिज के निर्माण की अनुमति देते हुए इस हेतु राशि स्वीकृत भी कर दी। नेताओं की खींचतान और कुटिलता के चलते आरओबी का निर्माण तीन से अधिक बार भूमिपूजन होने के बावजूद अधर में लटका हुआ है। म प्र शासन के मंत्री और अनूपपुर के विधायक बिसाहूलाल सिंह ने 16 अगस्त से काम शुरु होने की घोषणा करके जम कर वाहवाही भी हासिल की । इसके बावजूद काम शुरु नहीं हुआ। दूसरी ओर फ्लाई ओवर ब्रिज के चक्कर में इंदिरा तिराहे से लेकर रेलवे फाटक तक और आगे कोतवाली चौक तक की सडक बहुत खराब है, अत्यंत जर्जर स्थिति मे है।
भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने जिला अस्पताल इलाज के लिये आने – जाने वाले मरीजों और उनके परिजनों के कष्ट को महसूस करते हुए जिला प्रशासन से इस मार्ग को शीघ्र रिपेयर करवाने की मांग की है।
श्री द्विवेदी ने कलेक्टर सुश्री सोनिया मीणा का ध्यानाकर्षण इस मार्ग की ओर कराते हुए कहा है कि जिला मुख्यालय में रेलवे ब्रिज जब बनना होगा, तब बनेगा । परंतु तात्कालिक रूप से इंदिरा चौक से कोतवाली मार्ग की रिपेयरिंग शीघ्र करवाना उचित होगा।
उल्लेखनीय है कि इसी मार्ग से होकर जिला अस्पताल, उत्कृष्ट विद्यालय, केन्द्रीय विद्यालय, कोतवाली, बस स्टैंड, मुख्य बाजार के लिये आना – जाना करते हैं। जिला चिकित्सालयके लिये मुख्य मार्ग होने से प्रतिदिन मरीज ,उनके परिजन, चिकित्सकीय स्टाफ आना,- जाना करते हुए परेशान होते हैं। कलेक्टर सुश्री मीणा से जनता की इस परेशानी को दूर करने की अपील की गयी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *