शासकीय भूमि पर अतिक्रमण बर्दास्त नही किया जाएगा- कमिश्नर

0

शासकीय भूमि मे अतिक्रमण नही होना चाहिए, सुनिश्चित करे राजस्व अधिकारी -कमिश्नर
आशीष नामदेव

शहडोल। मंगलवार को कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा ने शहडोल जिले के राजस्व अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि, शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किसी भी स्थिति में बर्दास्त नही किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि राजस्व अधिकारी शासकीय भूमि के रक्षक है, शासकीय भूमि को सुरक्षित रखना अतिक्रमण से मुक्त रखना राजस्व अधिकारियों का दायित्व है। कमिश्नर ने शहडोल जिले के सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए है कि, वे शासकीय भूमि में अतिक्रमण न होने दें तथा जहां शासकीय भूमि में अतिक्रमण हुआ है ऐसी भूमि का चिन्हित कर उसे अतिक्रमण मुक्त करें।

    कमिश्नर श्री शर्मा ने कहा है कि सभी राजस्व अधिकारी शासकीय भूमि के रक्षक है वे अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करे और शासकीय भूमि को अतिक्रमण होने से बचाएं। कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा ने यह निर्देश आज शहडोल जिले में आयोजित राजस्व सेवा अभियान की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में राजस्व अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर डाॅ० सतेन्द्र सिंह उपस्थित थें।

  बैठक में कमिश्नर ने कहा कि शहडोल जिला जैवविविधता के क्षेत्र में साधन सम्पन्न है, शहडोल जिले में पशु, पक्षी तथा वनस्पति की विविधता वाले स्थान है। उन्होंने कहा कि, जैवविविधता से संबद्व ऐसे  स्थानों को बचाने का दायित्व राजस्व अधिकारियों का है। कमिश्नर ने कहा कि राजस्व अधिकारी ऐसे स्थानों में उत्खनन एवं पेड़ों को काटने जैसी गतिविधियों को प्रतिबंधित करें और जैवविविधता के क्षेत्रों को बचाएं। 

  बैठक में अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा, उपायुक्त राजस्व बीके पाण्डेय, एसडीएम जयसिंहनगर दिलीप पाण्डेय, एसडीएम ब्यौहारी सुश्री प्रियांशी भंवर, तहसीलदार बुढार श्रीमती मीनाक्षी बंजारे एवं नायब तहसीलदार उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *