नवोदय विद्यालय एम्प्लोई वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सांसद मंत्री के सामने रखी अपनी मांग

0

नई दिल्ली,ज्ञात हो नवोदय विद्यालय देश की सर्वोच्च शिक्षण संस्थानों में से एक है और विगत कई सालों से अपने बेहतर रिजल्ट और छात्रों के अंदर बेहतर संतुलन बनाए रखने की सीख देकर अमिट छाप बनाये हुए हैं।
परंतु इस संगठन के साथ मानो छलावा कर दिया गया है कारण यहां नही मिल रहा पेंशन ।
2004 से पहले के कर्मचारी अशिकारियों को इस संस्थान में पेंशन न मिलने के कारण इस सुविधा से वंचित कर दिया गया है जिसके लिए देश की राजधानी में एक प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री और सांसदों से मिलकर अपनी समास्या रखी और विस्तृत जानकारी देकर प्रशासन से जल्द इस पर विचार कर निर्णय की आशा रखी।।
प्रदेश के जाने माने नेता और केंद्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्य सभा सांसद श्रीमती सम्पतिया उइके, सांसद ढाल सिंह बिसेन से मिलकरअपनी समस्या रखी इनके मुख्य मांगो में पेंशन, वार्डन, 10 % भत्ता नॉन टीचिंग स्टाफ, एवम एसोसिएशन की मान्यता ।
माननीय राज्यसभा सांसद सम्पतिया उइके ने इस संदर्भ में जॉइन सेक्रेटरी अनिता करवाल से फोन पर बात कर मान्यता के विषय मे चर्चा जानकारी मांगी और कहा इनके मांग जायज हैं इन पर जल्द कार्यवाही शुरू करें उपरोक्त आशय कि जानकारी रवि आर्मो ने दी
वहीं फग्गन सिंह कुलस्ते ने शिक्षा मंत्री से चर्चा कर मांगो को पूर्ण करने की बात कही।।
माननीय सांसद ढाल सिंह बिसेन ने भी चर्चा के दौरान बात को गभीरता से सुनी और पूर्ण सहयोग कर ने की हामी भरी।।
इस दौरान प्रतिनिधि मंडल में अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा,राष्ट्रीय कार्यकारिणी से राहुल सिंह, अविनाश राय, अरुण गौर, एम के सिंह,विजय, दवे, तारा चंद सैनी, रवि आर्मो आदि उपस्तिथ रहे।।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *