February 24, 2021

56” ने कहा था तेल सस्ता कर दूंगा, फिर डीजल 90, पेट्रोल 100 क्यों हुआ ?-अरिश अनवर

महासमुन्द-देश मे लगातार बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में छत्तीसगढ़ युवा काँग्रेस के प्रदेश संयोजक श्री अरिश अनवर ने केंद्र की मोदी सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए प्रश्न किया की “56” इंच ने कहा था तेल सस्ता कर दूंगा,फिर डीजल 90, पेट्रोल 100 क्यों हुआ ? इसका जवाब प्रधानमंत्री से लेकर भाजपाइयों को देना होगा।
अनवर ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के साथ बबर्रता करने की ठान ही ली है, लेकिन अब देश के हर चू्ल्हे-चौके, हर गृहणी, और आम आदमी की कमर तोड़ने का भी फैसला कर लिया है।केंद्र सरकार ने चूल्हे-चौके में भी महंगाई की आग लगा दी है।
पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपये के पार हो गए हैं। सबको पता है। अब रसोई गैस के दाम भी लगातार बढ़ाए जा रहे हैं। 10 दिनों के अंदर रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 75 रुपये का इजाफा हुआ है।4 फरवरी को गैस सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ी थी, लेकिन आज से इसकी कीमत 50 रुपये और बढ़ा दी गई है।
युवा कांग्रेस नेता ने कहा कि ये सरकार आपदा में अवसर तलाश रही है। इसलिए ये एक्साइज ड्यूटी बढ़ाते जा रहे हैं। एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर सरकार 24 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। असल में ये जनता का हक था।अनवर ने सवाल किया कि जब संकट था तो जनता सरकार के साथ खड़ी थी, लेकिन जब कच्चे तेल की कीमत घटी तो उसे लाभ क्यों नहीं मिल रहा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *